Header Ads

क्या यीशु ने कहा में खुदा नहीं हूँ? Mark 10: 18

क्या यीशु ने कहा में खुदा नहीं हूँ? Mark 10: 18


जय मसीह की दोस्तों | आज हम एक बाइबल वचन के बारे में डिस्कस करेंगे इसे मुसलमान उठाते हैं यह साबित करने के लिए कि यीशु मसीह खुदा नहीं | और इस वचन से कई क्रिश्चियन उलझन में है जो अच्छी तरह से इस बाइबल वचन को समझ नहीं पाते और मुसलमानों के बिछाए जाल में फंस जाते हैं | वह वचन है 
मर्कुस अध्ययन 10: 18 | यह लिखा है 
"उससे कहा तुम मुझे उत्तम क्यों कहता है कोई उत्तम नहीं केवल एक अर्थात परमेश्वर"
तो एक बार फिर से मसीह विरोधियों ने एक वजन कम पर रखिए अपनी राय दे डाले एक और गलती इन लोगों ने की कि इन लोगों को एक लाइन बाइबिल का समझ नहीं आता और यह इन लोगों की एक नाकाम कोशिश है यह साबित करने के लिए यह समय खुदा नहीं है तो चलिए देखते हैं आखिर यह सुनिए इस वचन में असल में क्या कहा चलिए एक और बार

अब उस वचन को बढ़ते हैं, लेकिन वचन 17 से और जब कहीं निकलकर मार्ग में जाता था तो एक मुकेश के पास दौड़ते हुए आया और उसके आगे घुटने टेक कर उससे पूछा है उत्तम गुरु अनंत जीवन का अधिकारी होने के लिए मैं क्या करूं, यीशु उससे कहा तुम मुझे उत्तम क्यों कहता है कोई उत्तम नहीं केवल एक अर्थात परमेश्वर | अभी तो यहां पर इन मुसलमानों ने क्या किया इसमें एक सवाल पूछा कि तुम उत्तम क्यों कहते हो इसको बदल के यह लोग कहते हैं कि यहां पर इसने अपने आप उत्तम नहीं कहा कि आप देख रहे हैं इन शब्दों के खेल को?

मुसलमानों ने लिखे गए शब्दों को बदल के उसकी मतलब को बदलकर सभी को झूठ बोलकर भरमा रहे हैं | जब उस व्यक्ति ने शिशु को उत्तम गुरु कहा तब यीशु ने पूछा कि तुम मुझे उत्तम क्यों कहते हो | मुझे उत्तम कहने की वजह क्या है?  क्यों मुझे उत्तम गुरु कहा यह तो बताओ? लेकिन मुसलमानों ने यीशु के प्रश्न को बदलकर यह कर दिया कि देखो यहां पर इसमें अपने आप को उत्तम नहीं हुआ था पूछना अपने आप को नकारना होता है इससे श्वसन में कभी भी नहीं कहा कि मुझे उत्तम गुरु मत कहो या मैं उत्तम गुरु नहीं हूं बल्कि उन्होंने उस व्यक्ति से पूछा कि तुमने मुझे उत्तम गुरु क्यों कहा मुझे उत्तम गुरु कहने के पीछे का कारण क्या है?

यहां पर आप क्वेश्चन मार्क का सिंबल भी देख सकते हैं | सवाल पूछना यह नहीं होता कि आप उसे मान रहे हो एक उदाहरण देकर आप सबको मैं संधारा चाहूंगा और इसके बाद कोई भी इस बेकार के आर्यभट्ट का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा |

कल को अगर आपने किसी को कहा कि भाई आप मूर्ख हैं आप गए हैं तब सामने वाला इंसान आपसे पूछेगा कि तुमने मुझे मूर्ख और गधा क्यों कहा?  यह तो जाहिर सी बात है आपने उसे मूर्ख कहा और उसने पूछा कि आपने मुझे मूर्खों का हां तो क्या इसका मतलब यह है कि उसने अपने आपको मूर्खो और गधा मान लिया? उसने पूछा, ना कि स्वीकार किया |

और ऐसे ही मसीह विरुद्ध ने अपने आप को साबित किया कि वह अतुल को झूठा साबित करने के लिए 600 साल बाद दूर किसी और देश में एक अनपढ़ की बात मानकर बाइबल के वचनों को बदल के अपने आप को मूर्ख साबित कर रहे हैं |

तो मैं अपने सभी मुसलमान दोस्तों से गुजारिश करता हूं बाइबिल को बाइबिल के नजरिए से समझिए तब आपको भाग यह लिखा मिलेगा | यीशु मसीह ने कहा कि पिता और मैं एक हैं जिसने मुझे देखा उसने पिता को देखा मैं हूं आदि और अंत और मैं ही हूं एक मात्र उद्धारकर्ता किसी और नबी ने इन बातों को कहने का साहस रखा था ? कोई नहीं था क्योंकि वह जानते थे कि वह सिर्फ एक आम इंसान मेह लेकिन इसने यह सब कहा क्योंकि वह और हम जानते हैं कि वही है एक मात्र खुदाओं का खुदा तो अपना मन जल्द फिर आइए आज के लिए बस इतना ही दोस्तों |

अगर आपको हमारे Articles पसंद आते हैं और अगर आपको हमारे Articles के जरिए जवाब मिलते हैं तो आप हमारे साथ जुड़िए लाइक करें कम करें और ज्यादा से ज्यादा शेयर करें इस Article को ताकि सभी को अपना उत्तर मिल सके | मिलते हैं अगले Article में | तब तक के लिए प्रभु यीशु मसीह आप सभी को आशीष करें 


For More Answers watch The Verdant Christian

No comments

Powered by Blogger.